हमारे सभी आर्टिकल्स खबरे और वीडियो पाने के लिए अनुसरण करें: फेसबुक|

========

काजोल और शाहरुख खान को आज भी सिल्वर स्क्रीन पर सबसे रोमांटिक और लोकप्रिय जोड़ी में से एक माना जाता है। दोनों ने ‘बाजीगर’ से लेकर ‘दिलवाले’ तक कई फिल्मों में साथ काम किया है। इसके अलावा काजोल ने शाहरुख की कई फिल्मों में गेस्ट एक्टर का रोल प्ले किया है। काजोल और शाहरुख अब एक दूसरे के साथ घनिष्ठ संबंध दिखा रहे हैं, लेकिन एक समय था जब शाहरुख खान काजोल से नफरत करते थे।

शाहरुख खान
एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने फिल्म ‘बाजीगर’ के दौरान काजोल के साथ काम करने का अपना अनुभव खुद शेयर किया था। शाहरुख ने कहा, “जब मैं इस फिल्म में काजोल के साथ काम कर रहा था तो आमिर खान ने मुझसे उनके बारे में पूछा। दरअसल, आमिर भी काजोल के साथ काम करना चाहते थे। मैंने कहा- वह बहुत खराब है, वह काम पर फोकस नहीं करती, आप कर सकते हैं।” उसके साथ काम नहीं करता…”

शाहरुख खान के मुताबिक, इसके बाद शाम को अचानक जब मैंने थिएटर के बाहर भीड़ देखी तो मैंने आमिर खान को फोन कर समझाया। मैंने आमिर से कहा, मुझे नहीं पता कि यह क्या है, लेकिन पर्दे पर वह (काजोल) सबसे ज्यादा जादू करती हैं। शाहरुख ने एक बार कहा था कि वह चाहते हैं कि उनकी बेटी सुहाना खान काजोल से अभिनय के गुर सीखें। दरअसल, काजोल एक ईमानदार अभिनेत्री हैं। बेहतरीन कोटि का कलाकार है।”

शाहरुख खान के मुताबिक अगर मेरी बेटी एक्ट्रेस बनना चाहती है तो काश उसने काजोल से एक्टिंग सीखी होती. मुझे उम्मीद है कि मैं भी काजोल से और सीख रही हूं। मैं बता नहीं सकता, लेकिन काजोल पर्दे पर बिल्कुल अलग हैं। ‘दिलवाले’ की शूटिंग के दौरान शाहरुख ने कहा कि अब उन्हें हर फिल्म में काजोल की याद आती है। काजोल ने दिलवाले के लिए 150 दिन दिए थे। काजोल को इस बार बच्चों से दूर रहना पड़ा और मैं जानती हूं, मां के लिए यही सबसे बड़ा बलिदान है।

शाहरुख खान

शाहरुख खान और काजोल को काफी पसंद किया जाता है। दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया है। अगर शाहरुख और काजोल पर्दे पर हैं तो यह फिल्म हिट होना तय है। एक बार शाहरुख ने जानबूझकर काजोल को पीट दिया था। जी दरअसल गाने पर डांस करते हुए शाहरुख काजोल को गोद में लेते हैं और फिर नीचे फेंक देते हैं. सीन को देखकर लगेगा कि यह फिल्म का हिस्सा होगा। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि काजोल को इस सीन के बारे में बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था। रुक जा ओ दिल दीवाने.. इस फिल्म के एक गाने को फराह खान ने कोरियोग्राफ किया था.

काजोल और शाहरुख खान ने सुपरहिट फिल्मों बाजीगर, करण-अर्जुन, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, माई नेम इज खान और दिलवाले में साथ काम किया है। वर्क फ्रंट की बात करें तो काजोल आखिरी बार फिल्म ‘त्रिभंगा’ में नजर आई थीं। इसमें उन्होंने अनुराधा आप्टे के व्यक्तित्व को चित्रित किया था। शाहरुख खान जल्द ही फिल्म पठान में नजर आने वाले हैं। वह जल्द ही डायरेक्टर एटली की फिल्म में काम करते नजर आएंगे।

====

हमारे अन्य लेख और खबरे पढ़ने के लिए क्लिक करें: Facebook|   Copyright@ hindi.yuvakatta.com | All Rights Reserved

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here