रूडी कर्स्टन के निधन पर वीरेंद्र सहवाग ने जताया दुख, ट्वीट कर ताजा की पुरानी यादें,देखे तस्वीरे..

By | August 10, 2022
दुसरे वनडे के लिये टीम इंडियामे हो सकते है ये दो बडे बदलाव, रोहित दे सकता हही इन खिलाडीयोको मौका..

 

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज अंपायर रूडी कर्टजन का मंगलवार (9 अगस्त) को निधन हो गया। रिवरसेल के पास आमने-सामने की टक्कर में एक मशहूर अंपायर और तीन अन्य की मौत हो गई। इस बारे में कर्टजन के बेटे रूडी कर्टजन जूनियर ने अलगो एफएम न्यूज को बताया। उन्होंने कहा कि वह कुछ दोस्तों के साथ गोल्फ टूर्नामेंट में गए थे और सोमवार को लौटने की उम्मीद है। लेकिन वे नहीं लौटे। इस घटना के बाद टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने श्रद्धांजलि दी है.

वीरेंद्र सहवाग ने दी श्रद्धांजलि

रूडी के निधन की खबर सुनने के बाद भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सबसे पहले इस महान अंपायर को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्विटर पर ओम शांति, उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा। “उनके बहुत अच्छे संबंध थे। जब मैं तेजतर्रार शॉट खेलता था तो वह मुझे ताना मारते थे, स्मार्ट गेम, मैं आपकी बल्लेबाजी देखना चाहता हूं। वह (हालांकि) अपने बेटे के लिए एक विशेष ब्रांड का क्रिकेट पैड खरीदना चाहता था।

वीरेंद्र सहवाग

एक अन्य ट्वीट में सहवाग ने कहा, ‘और मुझसे इस क्रिकेट पैड के बारे में पूछा। मैंने उसे एक उपहार दिया और वह बहुत खुश हुआ। वह एक सज्जन और बहुत ही अद्भुत व्यक्ति थे। रूडी आपकी कमी खलेगी। शांति।” कर्टजन ने 1992 में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में अंपायरिंग की थी। 1997 में, उन्हें तत्कालीन पूर्णकालिक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अंपायर के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्होंने स्टीव बकनर की जगह 200 से अधिक वनडे और 100 टेस्ट में अंपायरिंग की।

रूडी ने 2010 में अंपायरिंग से संन्यास ले लिया था

उन्होंने 2003 और 2007 विश्व कप फाइनल में तीसरे अंपायर के रूप में भी काम किया। उन्होंने 2010 में अंपायरिंग करियर छोड़ दिया था। अंपायर के रूप में उनका आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट था।


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *