मोटापा कम करना है तो रोज सेवन करे इन चार फलो का, कुछ ही हफ्तोमे दिखेगा फर्क…

By | July 6, 2022

मोटापा कम करना है तो रोज सेवन करे इन चार फलो का, कुछ ही हफ्तोमे दिखेगा फर्क…


अपने आहार में फलों को प्रमुख बनाने के लिए अपनी खपत की आदतों को बदलना अपने वजन के लक्ष्यों को प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है और उन चीजों से घृणा नहीं करना है जिन्हें आप कभी-कभी अपने आहार में शामिल करते हैं। फल आहार न केवल यह सुनिश्चित करता है कि आपकी वजन घटाने की यात्रा फलदायी है (सजा का इरादा!), यह आपके तालू और आपकी भूख को कठिन समय होने से भी रोकता है।

फलों के आहार से शरीर के फाइबर का सेवन भी बढ़ता है, जो एक और मजबूत पहलू है जो आपके शरीर के वजन को प्रभावित करता है। हालाँकि, आपको सभी फलों को शामिल करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन कुछ विशिष्ट फल जो अधिक मीठे नहीं हैं या जिनमें उच्च कैलोरी की मात्रा है। तो, यहां पांच फलों की सूची दी गई है जिन्हें आपके वजन घटाने के आहार में शामिल करना चाहिए।

पगला जाना: यकीनन खाने में सबसे आसान फल केला है। प्रोटीन का एक समृद्ध स्रोत, केला मैंगनीज और पोटेशियम जैसे पोषक तत्वों से भी भरा होता है। केले का सेवन कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बनाए रखने और इंसुलिन को नियंत्रित करने में भी मदद करता है। आप इन फलों को अपने ओटमील के कटोरे, शेक जार या सलाद प्लेट में मिला सकते हैं।

एक सेब एक दिन … आप बाकी जानते हैं

फाइबर में उच्च और कैलोरी में कम, सेब एक ऐसा फल है जो आपके वजन घटाने की यात्रा में आपके उतार-चढ़ाव के लिए एक उपयुक्त साथी है। यह आपकी भूख से लड़ने का भी एक शानदार तरीका है जब आपको भूख लगने पर खाने की तीव्र इच्छा होती है। इसके अलावा, सेब आपकी कैफीन की जरूरतों के लिए एक अद्भुत विकल्प है क्योंकि यह आपको पूरे दिन जागृत और ऊर्जावान रहने में मदद करता है।

मोटापा

अद्भुत एवोकैडो: एक और फल जो आपकी भूख से प्रेरित भूख से लड़ने में आपकी मदद करता है, एवोकाडो, आपकी कमर पर अतिरिक्त इंच जोड़े बिना आपको भरा हुआ महसूस कराएगा। हालांकि वसा में समृद्ध, इसे अपने आहार में शामिल किया जाना चाहिए क्योंकि अच्छे वसा भी एक आवश्यक अतिरिक्त हैं।

महान अंगूर: महामारी के आगमन के बाद से, प्रतिरक्षा गार्ड को बनाए रखने के बारे में लोगों की धारणा काफी बदल गई है। अंगूर विटामिन सी का एक समृद्ध स्रोत हैं, जो उन्हें उपभोग करने के लिए सबसे अच्छा फल बनाते हैं क्योंकि यह आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाता है। इसके अलावा, अंगूर आपके रक्तचाप को इष्टतम स्तर पर रखने में आपकी मदद करते हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *