हमारे सभी आर्टिकल्स खबरे और वीडियो पाने के लिए अनुसरण करें: फेसबुक|

इन ३ बल्लेबाजोंने इस साल टेस्टमे सबसे ज्यादा रन बनाये है!


 

टेस्ट प्रारूप के प्रशंसकों के लिए आज से फिर रोमांच शुरू हो रहा है। आज से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जायेगा। यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए बहुत अहम होगी। न्यूजीलैंड इस सीरीज को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में तैयारी के लिहाज से खेलेगा। वहीं इंग्लैंड की टीम भी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद एक बार फिर से जीत की लय हासिल करने की कोशिश में होगी।

बल्लेबाज

पिछले साल की तुलना में 2021 का साल अभी तक क्रिकेट के लिहाज से अच्छा रहा है और दर्शकों को इस साल अभी तक काफी क्रिकेट देखने को मिली है। इस साल टेस्ट प्रारूप में अभी तक 22 मैच हुए हैं और बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस दौरान काफी सराहनीय रहा है। हालांकि भारत के लिहाज से उनका कोई भी बल्लेबाज इस साल सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप 3 बल्लेबाजों में शामिल नहीं है। टीम के लिए इस साल सर्वाधिक रन बनाने वाले ऋषभ पंत 515 रन के साथ चौथे नंबर पर हैं। इस आर्टिकल में हम 2021 में अभी तक सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप 3 बल्लेबाजों का उल्लेख करने जा रहे हैं।

3 खिलाड़ी जिन्होंने 2021 में अभी तक सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाये हैं

श्रीलंका कप्तान दिमुथ करुणारत्ने: हमें अपनी बल्लेबाजी बेहतर करनी होगी - दा  इंडियन वायर

 दिमुथ करुणारत्ने (624 रन)

इस साल अभी श्रीलंका की टीम ने 7 मैच खेले हैं और मात्र एक में ही जीत हासिल की है। वहीं तीन मैच ड्रॉ तथा तीन में हार का सामना करना पड़ा है। श्रीलंका की टीम भले ही उतनी सफलता ना हासिल की हो लेकिन उनके कप्तान दिमुथ करुणारत्ने का बल्ला खूब चला है और वह इस साल अभी तक टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं। करुणारत्ने ने 5 मैचों की 9 पारियों में 69.33 की शानदार औसत से 624 रन बनाये हैं।

लाहिरू थिरिमाने (659 रन)

 

इस साल टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में दूसरे नंबर पर श्रीलंका के ही लाहिरू थिरिमाने मौजूद हैं। थिरिमाने ने भी इस साल कमाल की बल्लेबाजी की है और अलग-अलग टीमों के खिलाफ रन बनाये। हालांकि उनकी इस साल की अभी तक सबसे बड़ी पारी हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गयी टेस्ट सीरीज के दौरान आयी थी। इस साल थिरिमाने ने अभी तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें 50.69 की औसत से 659 रन बनाने में कामयाबी हासिल की है। इस दौरान उनके बल्ले से दो शतकीय पारियां भी देखने को मिली हैं।

बल्लेबाज

 जो रुट (794 रन)

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रुट रन बनाने के मामले में अभी तक इस साल सबसे आगे हैं। रुट ने इस साल कई बड़ी पारियां खेली और कई मौकों पर टीम के लिए अकेले ही रन बनाते हुए नजर आये। रुट ने 6 टेस्ट मैचों की 12 पारियों में 66.16 की बेहतरीन औसत से सर्वाधि 794 रन बनाये हैं। उनके बल्ले से तीन शतक आये हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 228 रन है।

===हमारे अन्य लेख और खबरे पढ़ने के लिए क्लिक करें: Facebook|   Copyright@ hindi.yuvakatta.com | All Rights Reserved

ट्रेंडीग न्यूज:

अगर इन ५ खिलाड़ियों को टीम इंडिया मे जगह मिलती,तो यकीनन ये दुनियाभरमे छा जाते….

महाराष्ट्र सरकार को शरद पवार का आशीर्वाद, सरकार ५साल का कार्यकाल पूरा करेगी- संजय राउत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here