हमारे सभी आर्टिकल्स खबरे और वीडियो पाने के लिए अनुसरण करें: फेसबुक|

========

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में धोनी का धमाका: एक अनोखा दोहरा शतक


 

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में एक विशेष रिकॉर्ड बनाया है। चेन्नई के लिए खेलते हुए, धोनी ने 200 मैचों में टीम का नेतृत्व करने का एक नया रिकॉर्ड बनाया धोनी किसी भी टीम द्वारा खेले गए अधिकांश मैचों का रिकॉर्ड रखने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। धोनी ने कुछ दिन पहले सीएसके के लिए 200 मैच पूरे किए और अब कप्तान के रूप में उन्होंने एक विशेष ‘दोहरा शतक’ पूरा किया है।

 

विराट कोहली आईपीएल में एक फ्रैंचाइज़ी के लिए दूसरे सबसे अधिक कैप्टन हैं। उन्होंने 128 मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेतृत्व किया है। पांच बार के आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा 124 मैचों में टीम का नेतृत्व करते हैं और इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। इसी टीम के लिए खेलते हुए, भारतीय खिलाड़ी शीर्ष तीन खिलाड़ियों में शीर्ष तीन खिलाड़ियों में शामिल हैं।

राजस्थान रॉयल्स

धोनी ने अब तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कुल 201 मैच खेले हैं। उन्होंने सुरेश रैना के नेतृत्व में इनमें से एक मैच में भी खेला है और यह चैंपियंस लीग टी 20 मैच था। उनके बिना, विराट कोहली हाल ही में आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए 200 मैच खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं। कप्तान के रूप में, धोनी न केवल आईपीएल में, बल्कि सभी टी 20 प्रारूपों में खेले गए अधिकांश मैचों का रिकॉर्ड रखते हैं। उन्होंने अब तक भारतीय टीम, चेन्नई सुपर किंग्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए 287 मैच खेले हैं। दूसरी सूची में वेस्टइंडीज के डैरेन सैमी हैं, जिन्होंने टी 20 क्रिकेट में 208 मैचों में टीम का नेतृत्व किया है।

====

हमारे अन्य लेख और खबरे पढ़ने के लिए क्लिक करें: Facebook|   Copyright@ hindi.yuvakatta.com | All Rights Reserved

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here