हमारे सभी आर्टिकल्स खबरे और वीडियो पाने के लिए अनुसरण करें: फेसबुक|

========

WTC फाइनल मैच ड्रॉ या टाई हुआ तो क्या होगा, आईसीसीने की अहम घोषणा


 

भारत का इंग्लैंड दौरा अगले कुछ दिनों में शुरू हो रहा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी फाइनल) का फाइनल 18 जून से साउथेम्प्टन में शुरू होगा। यह मैच आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहली दो टीमों भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा। कई लोग सोच रहे होंगे कि अगर यह मैच ड्रॉ या टाई हो गया तो क्या होगा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने आपके सवाल का जवाब दे दिया है। आईसीसी ने अहम ऐलान किया है कि अगर फाइनल मैच ड्रा या टाई रहता है तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

India vs Australia Series Preview: Australia Plus Smith and Warner vs India Minus Kohli and Ishant

क्या होगा अगर मैच ड्रॉ या टाई हो गया?

आईसीसी ने फाइनल के लिए खेलने की शर्तों की घोषणा कर दी है। आईसीसी ने कहा कि अगर मैच ड्रॉ या टाई होता है, तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता के रूप में ट्रॉफी से सम्मानित किया जाएगा। साथ ही 23 जून को आरक्षित दिवस के रूप में रखा गया है। यदि पहले पांच दिनों में 30 घंटे का खेल संभव नहीं है, तो एक आरक्षित दिन का उपयोग किया जाएगा।

ऐसे में मैच ड्रॉ होगा

दोनों निर्णय आईसीसी द्वारा जून 2018 में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की शुरुआत से पहले लिया जा चुका है। यदि पूरे पांच दिवसीय मैच के बाद भी मैच का फैसला नहीं होता है, तो कोई अतिरिक्त दिन का मैच नहीं होगा और ऐसी स्थिति में मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया जाएगा।

WTC फाइनल

यदि किसी कारण से मैच के दौरान एक निश्चित समय बीत जाता है, तो आईसीसी मैच अधिकारी नियमित रूप से टीम और मीडिया को आरक्षित दिन का उपयोग करने के बारे में सूचित करेंगे। रिजर्व डे का इस्तेमाल होगा या नहीं, इसकी घोषणा खेल के आखिरी सत्र के शुरू होने से पहले पांचवें दिन की जाएगी। मैच में ग्रेड 1 ड्यूक क्रिकेट गेंदों का इस्तेमाल किया जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भी खेल की परिस्थितियों के आधार पर कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

न्यूजीलैंडके खिलाफ भारत का मिशन 72 घंटे

मैदान पर अभ्यास करते समय क्रिकेट मैचों की रणनीति का पालन करने की सबसे अधिक संभावना है। हालांकि टीम इंडियावर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की तैयारी एक बंद कमरे में करेगी। इसके लिए टीम ‘सीक्रेट प्लान’ लेकर आई है। योजना के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की सारी रणनीति जानने के लिए पूरी टीम 72 घंटे एक बंद कमरे में रहेगी। इस समय हर खिलाड़ी के खेलने के तरीके का अध्ययन किया जाएगा

====

हमारे अन्य लेख और खबरे पढ़ने के लिए क्लिक करें: Facebook|   Copyright@ hindi.yuvakatta.com | All Rights Reserved

ट्रेंडीग न्यूज:

अगर इन ५ खिलाड़ियों को टीम इंडिया मे जगह मिलती,तो यकीनन ये दुनियाभरमे छा जाते….

महाराष्ट्र सरकार को शरद पवार का आशीर्वाद, सरकार ५साल का कार्यकाल पूरा करेगी- संजय राउत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here