हमारे सभी आर्टिकल्स खबरे और वीडियो पाने के लिए अनुसरण करें: फेसबुक|

===

3 भारतीय क्रिकेटर जिन्हे टीममे वापसी करनेमे दिक्कत होगी,पृथ्वी शॉ का शानदार फ़ॉर्म होगा वजह.


गौरतलब है कि मुंबई के कप्तान युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ  पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेहद शानदार फ़ॉर्म में नज़र आए. इस आर्टिकल में हम बात करेंगे भारतीय टीम में मौजूद 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिनको पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की बेहतरीन फ़ॉर्म की वजह से कहीं न कहीं परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

Not just one good performance will bring him back': Pravin Amre explains  how Prithvi Shaw can return to the Indian team | Hindustan Times

 

मयंक अग्रवाल

पृथ्वी शॉ

बैंगलोर के 30 वर्षीय बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) पिछले कुछ मैचों से ज़्यादा बेहतर फ़ॉर्म में नज़र नहीं आ रहे हैं. जहाँ तक बात सीमित ओवर क्रिकेट की है तो इस फ़ॉर्मेट में मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए ज़्यादा मैच नहीं खेले हैं. केवल 5 वन-डे मैच खेलने वाले मयंक ने केवल 17.20 के औसत से 86 रन बनाए हैं.

विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने काफ़ी बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है. जिसके बाद ये कहना कठिन है कि टीम में मयंक की जगह बरकरार रह भी पाएगी या नहीं. गौरतलब है ऑस्ट्रेलिया दौरे पर औसत प्रदर्शन की वजह से शॉ बीते कुछ दिनों से आलोचकों के निशान पर थे.

शिखर धवन

पृथ्वी शॉ

भारतीय टीम के 35 वर्षीय सीनियर सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) विजय  हज़ारे ट्रॉफ़ी में 2 मैचों के अलावा ज़्यादा बेहतर परफ़ॉर्म नहीं कर पाए थे. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ हुई टी20 सीरीज़ में भी धवन का बल्ला लगभग खामोश ही रहा था जिसके बाद उनकी वापसी पर भी सवाल उठने लगे थे.

युवा सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की शानदार बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म के बाद आने वाले समय में भारतीय टीम में वापसी को लेकर सीनियर धवन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. अब देखना ये है कि पृथ्वी शॉ अपने इस प्रदर्शन को कितने समय तक बरकरार रख पाते हैं.

पृथ्वी शॉ

शुभमन गिल

फ़ाज़िल्का के 21 वर्षीय नौजवान बल्लेबाज़ शुभमन गिल (Shubman Gill) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर की शुरुआत की थी. 3 मैचों में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए गिल ने 50 से ऊपर के औसत से रन बनाए थे. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ़ हुई 4 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज़ में गिल का प्रदर्शन उतना बेहतर नहीं रहा.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में शुभमन गिल को टीम में आउट ऑफ़  फॉर्म चल रहे पृथ्वी शॉ की जगह ही लिया गया था. लेकिन विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में शॉ की वापसी और इंग्लैंड के खिलाफ़ घरेलू टेस्ट सीरीज़ में गिल के औसत प्रदर्शन के बाद इक्वैशन बदलने के पूरे आसार नज़र आ रहे हैं.

===हमारे अन्य लेख और खबरे पढ़ने के लिए क्लिक करें: Facebook|   Copyright@ hindi.yuvakatta.com | All Rights Reserved

ट्रेंडीग न्यूज:

अगर इन ५ खिलाड़ियों को टीम इंडिया मे जगह मिलती,तो यकीनन ये दुनियाभरमे छा जाते….

इन ३ बल्लेबाजोंने इस साल टेस्टमे सबसे ज्यादा रन बनाये है!

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here