हमारे सभी आर्टिकल्स खबरे और वीडियो पाने के लिए अनुसरण करें: फेसबुक|

========

दुनिया की सबसे प्रसिद्ध क्रिकेट लीग, इंडियम प्रीमियर लीग का 14 वां सीजन शुक्रवार से शुरू हो गया।

पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच था। आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया।

मैच में, हर्षल पटेल ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मैच में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने। इसके साथ ही वह RCB की ओर से एक पारी में पांच विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए।

आखिरी ओवर में हर्शल ने तीन विकेट लिए। हालांकि, उनकी हैट्रिक चूक गई थी। उन्होंने ओवर की पहली दो गेंदों में दो विकेट लिए। पटेल ने ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, कीरन पोलार्ड और मार्को जेनसन का शिकार किया।

उन्होंने मुंबई के चार बल्लेबाजों को चार ओवरों में सिर्फ 27 रन पर आउट कर दिया। पहले मैच में, पटेल ने दिखाया कि वह आरसीबी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जिसने अब तक एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है।

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली मैच के लिए हर्षल पटेल पर निर्भर थे और उन्होंने तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को पसंद किया।

हर्षल पटेल

पटेल अपने ऊर्जावान प्रदर्शन से कप्तान की उम्मीदों पर खरे उतरे। पटेल को आईपीएल नीलामी 2021 से पहले दिल्ली की राजधानियों द्वारा जारी किया गया था। इस गेंदबाज को बाद में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 लाख रुपये में खरीदा।
मैन ऑफ द मैच हर्षल पटेल ने कहा, “जब आरसीबी मुझे ले गई, तो उन्होंने मुझे बताया कि मैं उनकी योजना का हिस्सा था।

मुझे खुशी है कि मैं उन पर निर्भर था। मुझे नहीं पता था कि मैं पांच विकेट लेने वाला पहला गेंदबाज हूं।” मुंबई। यह मुंबई के खिलाफ खास है। ”

कोहली इस गेंदबाज के कौशल से बहुत प्रभावित हुए हैं।

उन्होंने कहा, “पटेल ने अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई है। वह गेंदबाज के रूप में हमारी मौत होने जा रहे हैं।
हर्षल पटेल के आने से टीम को मजबूती मिली है। उन्होंने हमारी टीम को बहुत ताकत दी है।”

आईपीएल में 50 विकेट

30 वर्षीय हर्षल पटेल 2012 से आईपीएल में खेल रहे हैं। लेकिन उन्हें केवल बैकअप गेंदबाज के रूप में दिया गया है।
गेंदबाज ने अब तक 49 आईपीएल मैचों में 51 विकेट लिए हैं। हरियाणा के कप्तान पटेल ने 64 प्रथम श्रेणी मैचों में 226 विकेट, 57 ए श्रेणी के मैचों में 80 और 97 टी 20 मैचों में 103 विकेट लिए हैं

आईपीएल का उद्घाटन मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया था। 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2 विकेट से मैच जीत लिया। 20 वें ओवर की आखिरी गेंद पर आरसीबी लक्ष्य तक पहुंच गई।

एबी डिविलियर्स ने 48 रनों की तूफानी पारी खेली।

आरसीबी की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने 39 रन बनाए। वहीं, विराट कोहली ने 33 रनों का योगदान दिया। कोहली का विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिया। मुंबई इंडियंस की तरफ से जसप्रीत बुमराह और मार्को जेनसन ने दो-दो विकेट लिए। कोहली और वाशिंगटन सुंदर आरसीबी के सलामी बल्लेबाज के पास आए। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी हुई।

====

हमारे अन्य लेख और खबरे पढ़ने के लिए क्लिक करें: Facebook|   Copyright@ hindi.yuvakatta.com | All Rights Reserved

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here