हमारे सभी लेख,खबरे और वीडियो पाने के लिए अनुसरण करें: फेसबुक 

जाने माने सोशल मीडिया प्लॅटफॉर्म  “फेसबुक” को तो सभी लोग जानते ही है जिसका उपयोग देश -विदेश में अपने दोस्तो से बातचीत करने, नए दोस्त बनाने  के साथ -साथ अपने विचारों के आदान प्रदान के लिए भी किया जाता है। फेसबुक आज न केवल आपस मे बात-चीत करने के लिए बल्कि देश-विदेश के लोगो से बात करने और उनके साथ काम करने का भी साधन बन चुका है। एक शोध के मुताबिक लगभग 2.9 मिलियन active users है, जो आने वाले समय मे और भी अधिक तेजी से बढ़ते जायेगे।

फेसबुक

फेसबुक एक बहुत ही बड़ा सोशल मीडिया प्लॅटफॉर्म है। बता दूँ, की इसका उपयोग करना कई जगहों पर बैन है, जिसमे एक नया नाम सोलोमन द्वीप का भी जुड़ने जा रहा है। इस देश मे सोलोमन द्वीप की सरकार आज के दिन फेसबुक जैसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बैन लगाने वाली है और यह बैन कब तक रहेगा इसके बारे में कहना मुश्किल है। सोलोमन के एक खबर के मुताबिक वहाँ की सरकार के खिलाफ मिली भड़काऊ पोस्ट के बाद वहाँ की सरकार ने फेसबुक को सोलोमन द्वीप पर बैन करने का फैसला किया है।

 

सोलोमन द्वीप लगभग साढ़े 6 लाख आबादी वाला एक द्वीप है, जहाँ पर सोलोमन की सरकार के खिलाफ फेसबुक पर एक भड़काउं पोस्ट सामने आई है, जिसके बाद वहाँ की सरकार ने फेसबुक को आज के दिन सोलोमन द्वीप पर बैन करने का फैसला किया। एक ताजा खबर के मुताबिक वहां की सरकार ने फेसबुक से इस बारे में एक मीटिंग का गठन करने की बात कहीं है, जिसके बाद से वहाँ के लोगो मे फेसबुक के बैन होने की खबर तूल पकड़ लि है।

फेसबुक

हम आपको बता दे कि फेसबुक इससे पहले बहुत से देशों में बैन है, जहाँ फेसबुक का उपयोग करना मना है। बाबजूद इसके वहाँ के लोगो ने सोशल मीडिया के सबसे लोकप्रिय प्लेटफार्म फेसबुक का उपयोग करना बंद नहीं किया है।

चीन में फेसबुक के उपयोग पर प्रतिबंध के बाद नार्थ कोरिया और ईरान जैसे देशों में भी सोशल मीडिया के सबसे लोकप्रिय प्लॅटफॉर्म फेसबुक को बैन कर दिया गया था। इन देशों के बाद अब सोलोमन द्वीप ऐसा एक और नया देश होगा जहां पर फेसबुक के उपयोग पर बैन लग जायेगा.

||

हमारे अन्य लेख  और खबरे  पढ़ने के लिए क्लिक करें: Facebook|   Copyright@ hindi.yuvakatta.com | All Rights Reserved

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here