हमारे सभी आर्टिकल्स खबरे और वीडियो पाने के लिए अनुसरण करें: फेसबुक|

========

मॉरिसने दिखाई अपनी काबिलीयत; छक्का लगाकर दिल्लीको 3 विकेट से हराया।


 

राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के सातवें मैच में गुरुवार को दिल्ली से भिडी। राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को रोमांचक मैच में 3 विकेट से हराया। राजस्थान रॉयल्स ने 19.4 ओवर में 7 विकेट खोकर 148 रन का लक्ष्य हासिल किया। राजस्थान की ओर से आखिरी दो ओवरों में क्रिस मॉरिस ने कड़ी मेहनत कर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 18 गेंदों में नाबाद 36 रन बनाए। मॉरिस ने छक्का लगाकर राजस्थान को सीजन की पहली जीत दिलाई।

डेविड मिलर ने राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। राजस्थान ने 10 वें ओवर में 42 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। मिलर ने इसके बाद राजस्थान की पारी को संभाला। उन्होंने 40 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। दिल्ली कैपिटल के लिए कंगिसो रबाडा ने दो विकेट लिए। क्रिस वोक्स ने 2 और अवेश खान ने तीन विकेट लिए। इससे पहले, जयदेव उनादकट की तेज गेंदबाजी ने राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट पर 147 रन पर रोक दिया। उनादकट ने चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा मुस्तफिजुर रहमान ने 29 रन देकर दो विकेट लिए।

मॉरिस

दिल्ली की तरफ से कप्तान ऋषभ पंत ने रन आउट होने से पहले 51 रन बनाए। उनके अलावा टॉम करन ने 21 और ललित यादव ने 20 रन बनाए। दिल्ली की पारी में छक्के नहीं लगे, जो रॉयल की सटीक गेंदबाजी का संकेत है। रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और दिल्ली को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और उनके गेंदबाजों ने उनके फैसले का समर्थन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

उनादकट ने पारी के दूसरे ओवर में रॉयल्स को अच्छी शुरुआत दी। पृथ्वी शॉ को डेविड मिलर ने धीमी गेंद पर 2 रन पर कैच आउट किया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (9) ने चेतन सकारिया को चौका लगाया लेकिन उनादकट ने उन्हें बोल्ड कर दिया।

उनका सर्वश्रेष्ठ कैच विकेटकीपर सैमसन ने लिया। पंत ने उनादकट पर चौके के साथ खाता खोला। उनादकट ने अगले ही ओवर में अपनी ही गेंद पर अजिंक्य रहाणे (08) को कैच कर लिया और दिल्ली का स्कोर छह ओवर में तीन विकेट पर 36 रन था। अगले ओवर में मुस्तफिजुर ने मार्कस स्टोइनिस को पवेलियन भेजा, उन्होंने भी अपना खाता खोले बिना दिल्ली को चौथा विकेट दिलाया।

 

फिर ऋषभ पंत और आईपीएल में डेब्यू किया ललित यादव ने। आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस को यादव ने दो चौके लगाए। पंत ने राहुल तेवतिया पर चौका जड़ा। पंत ने 32 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए मुस्ताफिजु पर चौका लगाया। पराग के अगले ओवर को चुराने के प्रयास में, उन्हें गेंदबाज के सटीक थ्रो द्वारा आउट किया गया। उन्होंने 32 गेंदों में 9 चौके लगाए।

 

15 वें ओवर में दिल्ली के 100 रन आए। लेकिन क्रिस मॉरिस के इसी ओवर में तेवतिया ने यादव (20) को मिड ऑन पर दौड़ते हुए कैच कर लिया। टॉम करन (21) और क्रिस वोक्स (नाबाद 15) ने अंतिम ओवरों में कुछ शानदार शॉट्स लगाकर टीम को 147 के स्कोर तक पहुंचाया।

====

हमारे अन्य लेख और खबरे पढ़ने के लिए क्लिक करें: Facebook|   Copyright@ hindi.yuvakatta.com | All Rights Reserved

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here