विवाह मे शाहीद कपूर की प्रेमिका का रोल निभाने वाले ये खूबसूरत अभिनेत्री अब दिखाई देती है ऐसी, कभी खूब चर्चा मे थी इनकी खुबसुरती.

By | April 4, 2022

विवाह मे शाहीद कपूर की प्रेमिका का रोल निभाने वाले ये खूबसूरत अभिनेत्री अब दिखाई देती है ऐसी, कभी खूब चर्चा मे थी इनकी खुबसुरती.


बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर एक कामयाब अभिनेता है. इन्होने अपने कला से लोगो का दिल जीता है।

अभिनेता शाहिद कपूर ने अपने करियर में बहुत से सुपर हिट फिल्मे दी है। इन्होने अपने एक्टिंग से पूरे दुनियाभर में खुद का नाम कमाया हैं।

आज शाहिद कपूर को किसी भी पहचान की ज़रूरत नहीं है। यह खुद में ही एक ब्रांड है।

आपको बता दे, अभिनेता ने साल 1997 में ‘दिल तो पागल हैं’ फिल्म में बेकग्राउंड डांसर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। जबकि साल 2003 में आई फिल्म ‘इश्क-विश्क’ से उन्होंने बतौर अभिनेता डेब्यू किया था। शाहिद कपूर के शुरुआती करियर में उनकी कुछ फ़िल्में फ्लॉप भी रही हैं और उन्हें वो पॉपुलैरिटी नहीं मिल पाई थी, जो एक बड़े अभिनेता को मिलता हैं। जबकि साल 2006 की फिल्म ‘विवाह’ के बाद उनका करियर बुलंदी पर पहुँच गया।

 

डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की इस जबरदस्त फिल्म का बजट सिर्फ 8 करोड़ था। लेकिन फिल्म के कलाकारों के ज़बरदस्त अभिनेय ने फिल्म को 50 करोड़ तक पहुँचा दिया। और फिर इस फिल्म के ज़रिये शाहिद कपूर रातो-रात बहुत बड़े स्टार बन गए। इस फिल्म ने बहुत लोगो को अपनी ओर आकर्षित किया था। तो वही इस फिल्म में शाहिद के साथ एक बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री ने काम किया था। जिसका नाम अमृता राव है। अभिनेत्री अमृता ने इस फिल्म में पूनम का किरदार निभाया था।

शाहीद कपूर

और अपने इस किरदार को उन्होंने बहुत ही अच्छे से निभाया था। इस फिल्म में पूनम बहुत ही साधारण, शुशील और सुन्दर लड़की थी। आपको बता दे, अभिनेत्री अमृता का जन्म 7 जून 1981 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। अभिनेत्री अमृता की एक बहन भी हैं जिसका नाम प्रीतिका राव हैं, दिलचस्प बात ये हैं कि, वह भी पेशे से मॉडल और बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं।

तो वही अमृता राव ने बहुत से फिल्मों में काम किया हैं। लेकिन फैन्स उन्हें हमेशा फिल्म ‘विवाह’ के लिए याद करते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे, इतने सालो बाद भी अभिनेत्री अमृता की खूबसूरती में कोई कोई कमी नहीं आई हैं। अमृता राव ने फिल्म ‘विवाह’ के आलावा ‘मैं हूँ ना’, ‘मस्ती’ और जोली ‘एलएलबी’ जैसी कई फिल्मों में काम किया हैं। यहां तक के उन्होंने साल 2009 में स्टार प्लस के धारावाहिक शो “परफेक्ट ब्राइड” में बतौर जज का भी काम किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *