माधुरी दीक्षित: 90की वो एकट्रेस जिसका करिअर संजय दत्तसे ब्रेकअप के बाद सातवे आसमानपर पहुचा…

By | June 20, 2022

बॉलीवुड में 90 का दर्शक कुछ ऐसा समय था जब बॉलीवुड स्टार्स के लव अफेयर्स की सुर्खियां आए दिए छाईं रहती थी। इन्हें सारे लव स्टोरी में से एक स्टोरी है माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की। उस समय के जानेमाने कलाकार हुआ करते थे माधुरी दीक्षित और संजय दत्त, दोनों के ही फ़िल्मों के अलावा उनके निजी जीवन को लेकर भी उन दिनों खूब चर्चा हुआ करती थी। चलिए आज हम आपको इन दोनों की लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

1991 में एक फिल्म के दौरान पहली बार आये थे एक दूसरे के करीब

आपको बता दूँ साल 1991 में लॉरेंस डिसूजा के निर्देशन में आई फिल्म ‘साजन’ के लीड रोल के लिए पहले आमिर खान को चुना गया था लेकिन कुछ निजी कारणों के चलते उन्होंने बाद में संजय दत्त को फिल्म का हीरो चुना। वहीं एक्ट्रेस के तौर पर इस फिल्म के लिए लॉरेंस डिसूजा की पहली पसंद आयशा जुल्का थीं लेकिन फिल्म की शूटिंग से पहली ही उनकी तबियत खराब होने के चलते वो फिल्म नहीं कर पाई। जिसके बाद फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित को सेलेक्ट किया गया। इस फिल्म में काम करने समय संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के बीच अच्छी खासी दोस्ती हो गयी थी।

 

दोनों के परिवार को थी आपत्ती

बताया जाता हैं कि इस फिल्म की शुरुआत होते ही संजय दत्त और माधुरी दीक्षित एक दूसरे के प्यार में पड़ गए थे और इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच और नजदीकियां बढ़ी । इस फिल्म में दोनों के बीच एक जबरदस्त केमिस्ट्री देखने को मिली थी। लेकिन आपको बता दूँ इन सबके बीच की संजय दत्त पहले से ही शादीशुदा थे जिसके कारण दोनों के ही परिवार को इस रिश्ते से आपत्ती थी।

माधुरी दीक्षित

टाडा केस ने बदल दी दोनों की जिंदगी

दोनों की जोड़ी जब पहली बार साल 1990 में दर्शकों के बीच पहली बार पर्दे पर आई तब दर्शकों ने दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया और दोनों को खूब प्यार भी दिया । कहा जाता हैं कि फिल्म ‘थानेदार’ के शूटिंग के दौरान साथ में काम करते करते दोनों एक दूसरों को पसंद करने लगे थे। वहीं इन सबके बीच जब साल 1993 में संजय दत्त एक फिल्म की शूटिंग के लिए विदेश गए हुए थे तब उनके खिलाफ भारत में टाडा के तहत केस दर्ज हुआ । इस बात की जानकारी संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने उनको फोन करके दी थी। जब संजय दत्त विदेश से भारत लौटे उन्हें तब ही पुलिस फोर्स द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। उस समय टाडा के तहत किसी पर मुकदमा दर्ज होने का मतलब उसकी जिंदगी जेल के नाम हो जाना माना जाता था । टाडा केस में संजय दत्त की गिरफ्तारी के बाद दोनों के रिश्ते में सब कुछ बदल गया।

माधुरी ने संजय से कर लिया ब्रेकअप

इस बीच संजय दत्त पर देश में लगे आरोपों से माधुरी दीक्षित को भी बड़ा झटका लगा। उसके कारण माधुरी दीक्षित ने ना केवल संजय दत्त से दूरी बना ली बल्कि उनके बारे में पूछे जाने पर भी वो खामोश रहा करती थी। वहीं इस दौरान संजय दत्त की ड्रग्स की लत और उसके बाद साल 1996 मुंबई बम धमाकों में उनका नाम आने के बाद माधुरी ने उनसे ब्रेकअप कर लिया था।

आज दोनों अलग होकर जी रहें है खुशहाल जिंदगी।

आपको बता दूँ उसके बाद संजय दत्त ने जिंदगी में आगे बढ़ते हुए पहली पत्नी की मौत के बाद दूसरी शादी की। हालांकि दूसरी शादी उनकी कामयाब न रही उसके कारण उन्होंने तलाक लिया और मान्यता से तीसरी शादी कर ली। संजय दत्त के आज तीन बच्चे हैं। वहीं माधुरी दीक्षित ने भी इसी बीच डॉ. नेने से शादी रचा ली और आज दोनों के दो बेटे हैं। फिलहाल आज दोनों ही अपनी निजी जिंदगी में अपने-अपने परिवार के साथ काफ़ी खुश हैं और एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *