3 भारतीय खिलाडी जीन्होने अपना करिअर खत्म होने के लिये धोनी को जिम्मेदार ठहराया,वरना आजभी रहे होते स्टार खिलाडी..

By | July 3, 2022

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों का करियर बनाया है, लेकिन इसके साथ ही कुछ खिलाड़ियों ने उन पर संन्यास लेने का आरोप भी लगाया है। एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अपनी करियर के दौरान कई खिलाड़ियों को फर्श से अर्श पर पहुंचाया है।

पर जब टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों ने संन्यास लेने के बाद एमएस धोनी(MS Dhoni) की जमकर आलोचना की है। उन्होंने इशारों-इशारों में अपने संन्यास के लिए धोनी (MS Dhoni) को जिम्मेदार ठहराया है। आज हम अपने इस आर्टिकल के जरिए टीम इंडिया के उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) पर संन्यास लेने का आरोप लगाया है…..

इन 3 खिलाड़ियों ने MS Dhoni पर लगाया संन्यास लेने का आरोप

वीरेंद्र सहवाग:टीम इंडिया के स्टार बलेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने अपने क्रिकेट करियर में बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है। उनके नाम कई रिकॉर्ड भी दर्ज है। लेकिन खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें टीम से लंबे समय के लिए बाहर रखा गया, जिस वजह से वीरेंद्र को रिटायरमेंट लेना पड़ा। वहीं, संन्यास लेने के बाद वीरेंद्र कई बार एमएस धोनी को खुद को टीम में न लेने के लिए कोस चुके हैं।

धोनी

इसके बाद जब एमएस धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सहवाग, गंभीर और सचिन को स्लो फील्डर कहा था, तब सहवाग ने पब्लिक्ली एमएस की आलोचना की थी। अपने एक इंटरव्यू में वीरेंद्र सहवाग ने एमएस धोनी पर संन्यास के लिए आरोप लगाते हुए कहा था कि, ‘उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा लेकिन टीम मीटिंग में कभी नहीं कहा कि हम धीमे फील्डर हैं।’

धोनी

गौतम गंभीर: टीम इंडिया के पूर्व ओपींग बैट्समैन गौतम गंभीर को भी कुछ टाइम के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था, जिसके बाद उन्हें क्रिकेट से रिटायरमेंट लेनी पड़ी। संन्यास लेने के बाद गौतम गंभीर ने अपने कई इंटरव्यू में इशारों-इशारों में खुद को टीम से बाहर करने के लिए एमएस धोनी को जमकर खरी-खोटी सुनाई है।

उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला 9 नवंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम खेला था। हालांकि इसके बाद उन्होंने इंडिया प्रीमियर लीग में खेलना जारी रखा था। गौतम ने अरुण जेटली स्टेडियम में अपने आईपीएल करियर का आखिरी मैच 23 अप्रैल 2018 में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला था।

हरभजन सिंह:टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज हरभजन सिंह उर्फ भज्जी का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है। उन्होंने भी अपने संन्यास लेने के लिए एमएस धोनी को जिम्मेदार ठहराया है। हरभजन सिंह को आउट ऑफ फॉर्म होने की वजह से टीम इंडिया से ड्रॉप किया गया था, जिसके बाद भज्जी ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी पर कई सवाल खड़े किए।

भज्जी ने कहा था कि उन्हें टीम से बाहर निकालने के लिए कभी भी कोई एक्सप्लेनेशन नहीं मिली। हरभजन सिंह ने ‘कैप्टन कूल’ एमएस धोनी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि “मैंने कप्तान से कई बार पूछने की कोशिश की कि मुझे टीम से क्यों ड्रॉप किया गया, लेकिन उन्होंने मुझे कभी भी इसकी वजह नहीं बताई गई।”


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *