सिर्फ एक्टिंगमे ही नही, बिझनेस मे भी सफल हुई साउथ की ये अभिनेत्रियां, बॉलीवूड अभिनेत्रीयोसे कही ज्यादा है हॉट..

By | May 17, 2022

ये हैं साउथ फिल्म इंडस्ट्री की 4 सफल अभिनेत्रियां, जो एक्टिंग के साथ-साथ सफल बिझनेसवूमन भी है.


भारत फिल्मों का सबसे बड़ा उत्पादक है। भारत वर्तमान में बॉलीवुड, कॉलीवुड, टॉलीवुड और अन्य क्षेत्रीय फिल्म उद्योगों सहित दुनिया के किसी भी अन्य देश की तुलना में अधिक फिल्मों का उत्पादन करता है।

दक्षिण भारतीय उद्योग भारत में सबसे लोकप्रिय फिल्म उद्योग बन गया है। कई तमिल और तेलुगु फिल्मों ने बाहुबली और सुपर डीलक्स सहित सबसे बड़ी हिट फिल्मों के साथ दिल जीत लिया है। कॉमेडी हो, रोमांस हो या एक्शन, दक्षिण भारतीय फिल्मों ने परफेक्शन और सफलता हासिल की है।

टॉलीवुड इंडस्ट्री में हर गुजरते साल के साथ नए चेहरे सामने आ रहे हैं। अच्छा अभिनय करने की स्वाभाविक क्षमता वाले लोग हमेशा बेहतरीन दृश्यों के लिए प्रशंसकों को आकर्षित करने में सफल होते हैं। यह केवल प्रतिभा के माध्यम से है कि अभिनेत्रियों ने खुद को सफल हस्तियों के रूप में स्थापित किया है। आइए जानते हैं कौन हैं वो एक्ट्रेस जो एक्टिंग के साथ-साथ बिजनेस में भी अच्छी हैं।

अभिनेत्रियां

प्रणिता सुभाष: प्रणिता सुभाष दक्षिण भारतीय सिनेमा की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह मुख्य रूप से कन्नड़, तमिल और तेलुगु फिल्मों में दिखाई देती हैं।
खास बात यह है कि वह हिंदी भाषा की फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक अभिनेत्री के रूप में 2010 में एक कन्नड़ फिल्म पोर्की से की थी।

अभिनय के अलावा, वह बैंगलोर के लववेल रोड में एक रेस्तरां की मालिक हैं। एक साक्षात्कार में, हैदराबाद में जन्मी 28 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि वह क्रमशः चेन्नई और हैदराबाद में अपनी रेस्तरां श्रृंखला का विस्तार करेंगी।

पारुल यादव: पारुल यादव एक प्रसिद्ध भारतीय अभिनेत्री और निर्माता हैं जो मुख्य रूप से कन्नड़ फिल्मों में अपना व्यवसाय करती हैं। वह कुछ मलयालम और तमिल फिल्मों में भी दिखाई दी हैं।

31 वर्षीय ने धनुष और दीया की पसंदीदा तमिल फिल्म, ड्रीम्स से अभिनय की शुरुआत की। इसके अलावा, वह टेलीविजन श्रृंखला भाग्यविधता में दिखाई दी हैं, जो 2009 से कलर्स पर प्रसारित हो रही है।
अपने साइड बिजनेस की बात करें तो, वह एक इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म की प्रमुख हैं और उन्होंने शोबिज उद्योग में शामिल होने से पहले अपना खुद का व्यवसाय शुरू किया।

अभिनेत्रि

रकुल प्रीत सिंह: रकुल प्रीत सिंह प्रति फिल्म 1 करोड़ रुपये कमाती हैं। अभिनेत्री तेलुगु, कन्नड़, तमिल और हिंदी फिल्मों में दिखाई दी है। 2009 में, रकुल ने अपनी कन्नड़ फिल्म की शुरुआत गिल्ली से की।

उन्होंने विनर, यारियां, करंत थेगा, थडैयारा जैसी फिल्मों में काम किया। उन्होंने मिस इंडिया टाइम्स की किताब भी जीती है। दक्षिणी असाइनमेंट की पृष्ठभूमि में हैदराबाद चली गईं रकुल लंबे समय से वहां हैं।

उसके साइड बिजनेस की बात करें तो, उसके पास तीन कार्यात्मक प्रशिक्षण जिम की सक्रिय फ्रेंचाइजी है। उनमें से दो हैदराबाद (अर्थात गचीबोवली और कोकापेट) में हैं और एक विशाखापत्तनम में है।

काजल अग्रवाल: काजल अग्रवाल तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। वह प्रत्येक फिल्म के लिए लगभग 2 करोड़ रुपये कमाती हैं। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म क्यूं से अभिनय की शुरुआत की! यह 2004 में हुआ था।

उन्होंने 2007 में लक्ष्मी कल्याणम के साथ तेलुगु फिल्म की शुरुआत की। उन्होंने ब्लॉकबस्टर फिल्म चंदामामा में भी काम किया, जो उनके करियर की पहली हिट थी।


और ताजा खबरे:

एक्ट्रेस निधि अग्रवाल ने white dress के हॉट फोटो देखे फेंस हुये घायल, हॉटनेस और खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रसेस को भी दी मात…

व्हाईट गाऊन मे अभिनेत्री भूमी पेडणेकर ने दिखाये अपने हुस्न के जलवे, बोल्ड फोटो देख फेंस हुये घायल..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *