दक्षिण आफ्रिका के खिलाफ इस भारतीय फलंदाज को नही मिला मौका तो नाराज हुये हरभजन सिंह, कहा एक मौका तो बनता था.!

By | May 23, 2022

दक्षिण आफ्रिका के खिलाफ इस भारतीय फलंदाज को नही मिला मौका तो नाराज हुये हरभजन सिंह, कहा एक मौका तो बनता था.!


भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) की शुरुआत 9 जून से होगी। सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारतीय टीम की घोषणा की। इस बार दिग्गज खिलाड़ी आराम पर हैं और कई युवाओं को मौका मिला है। चयन आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर आधारित है। भारतीय टीम में उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह की एंट्री आईपीएल में उनके प्रदर्शन के कारण हुई है। लेकिन आईपीएल में अपने दमदार प्रदर्शन के बावजूद हैदराबाद के राहुल त्रिपाठी को मौका नहीं मिला. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व स्पिनर हरभजन ने ट्वीट किया, ”राहुल को मौका मिलना चाहिए था.”

राहुल त्रिपाठी ने इस साल के आईपीएल में 14 मैचों में 37.55 की औसत और 158.24 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए हैं। ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर जैसे अधिकांश चयनित खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें मौका नहीं मिला। इसलिए चयनकर्ताओं के इस फैसले से हरभजन सिंह नाराज हैं और उन्होंने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर की है. इस ट्वीट में हरभजन ने लिखा, ‘मैं निराश हूं कि राहुल त्रिपाठी का नाम भारतीय टीम में नहीं है. उसे मौका मिलना चाहिए था।’

दक्षिण आफ्रिका

आईपीएल इन दिनों जोरों पर है। प्लेऑफ के लिए चार टीमें निकली हैं और आईपीएल का फाइनल 29 मई को खेला जाएगा। इसके तुरंत बाद आईपीएल में अलग-अलग टीमों के भारतीय खिलाड़ी एक साथ आएंगे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो हाथ खेलेंगे। दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत का दौरा करेगी और इस बार 5 टी20 मैच खेले जाएंगे। इसके लिए हाल ही में टीम की घोषणा की गई है। इसमें केएल राहुल को कप्तानी और पंत को उपकप्तानी दी गई है. इसके अलावा खराब फॉर्म की वजह से टीम से बाहर हुए हार्दिक ने गुजरात टाइटंस के कप्तान के तौर पर शानदार काम किया है। ऐसे में उनके पास फिर से टीम में मौका है। इसके अलावा आईपीएल में अपनी रफ्तार से सभी को परेशान करने वाले उमरान को भी अर्शदीप के नाम के साथ टीम में शामिल किया गया है. क्या इन दोनों को मिलेगा फाइनल 11 में मौका? इसे देखना होगा।

भारतीय टी20 टीम: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल , अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *