कभी पाँच पाँच बच्चों की माँ बनना चाहती थी अभिनेत्री रेखा, अब इस लडके को मानती है अपना बेटा..

By | April 23, 2022

कभी पाँच पाँच बच्चों की माँ बनना चाहती थी अभिनेत्री रेखा, अब इस लडके को मानती है अपना बेटा..


90 के दशक का शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जो रेखा को नहीं जानता होगा, अपनी दमदार एक्टिंग और अपने ग्लैमरस लुक से लोगों को अपना दीवाना बनाने वाली रेखा आज 67 साल की हो चुकी हैं. 67 साल की उम्र में भी रेखा ने अपनी खूबसूरती को इस तरह से निखारा है की बॉलीवुड में आज भी रेखा की खूबसूरती के चर्चे होते रहते हैं. साल 1979 में  कुलजीत पाल कि आई फिल्म “दो शिकारी” से बॉलीवुड में कदम रखने वाली रेखा आज करोड़ों दिलों पर राज करती हैं, और यह अपनी पहली फिल्म में ही किसिंग सीन की वजह से सुर्खियों में आ गई थी.

Rekha's net worth: Her yearly income will make you green with envy

रेखा का पूरा नाम “वानुरेखा जेमिनी गणेशन” है और ये साउथ इंडिया से संबंध रखती हैं. रेखा ने अपने एक्टिंग की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी, उन्होंने 13-14 साल की उम्र से ही साउथ फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था.

आपको जानकर हैरानी होगी की रेखा अभी शादीशुदा नहीं है पर आज भी अपने मांग में सिंदूर लगाती हैं. रेखा ने अब बॉलीवुड से किनारा कर लिया है, लेकिन जब रेखा बॉलीवुड का हिस्सा हुआ करती थी तब आए दिन उनके और अमिताभ बच्चन की अफेयर की खबरें आती रहती थी लेकिन फिर साल 1990 में  रेखा ने कामयाब बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल के साथ शादी के कर ली. उनकी शादी के बाद रेखा और अमिताभ बच्चन के अफेयर की खबरें पूरी तरह से समाप्त हो गई, इसके बाद अमिताभ बच्चन ने भी अपने जीवन में आगे बढ़ने का फैसला किया और अपनी पत्नी जया बच्चन के साथ खुशी-खुशी रहने लगे.

लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, रेखा की शादी के कुछ महीने बाद ही उनके पति मुकेश अग्रवाल की मृत्यु हो गई. इसके बाद रेखा अकेली हो गई, लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि वह आज भी अपने मांग में सिंदूर भर्ती हैं. रेखा बताती हैं कि वो ऐसा इसलिए करती हैं ताकि खुबसूरत दिख सकें, उनका मानना है कि सिंदूर लगाने से उनकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं.

रेखा

एक समय ऐसा भी था जब रेखा पाँच पाँच बच्चों की माँ बनना चाहती थीं. हालांकि, रेखा का यह सपना भी अधूरा रह गया और आज उनके एक भी बच्चे नहीं है. लेकिन, ये बात उन्हें अधिक निराश नहीं करती, क्योंकि उनके पास एक डॉग है जिसे वह अपने बेटे की तरह प्यार करती हैं, और उसे ही अपना बच्चा मानती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *