एक फिल्म के लिये सबसे ज्यादा पैसे लेती है बॉलीवूड के ये 5 एक्ट्रेसेस, अपने अदाकारीसे जीतती है सबका दिल.

By | April 6, 2022

एक फिल्म के लिये सबसे ज्यादा पैसे लेती है बॉलीवूड के ये 5 एक्ट्रेस, अपने अदाकारीसे जीतती है सबका दिल.


हम सभी जानते हैं कि एक आईटी पेशेवर सालाना कितना कमाता है, कम से कम हमारे पास एक विचार है। हाल ही में, हमें यह भी पता चला है कि बॉलीवुड की हर फिल्म कितना पैसा कमा रही है। लेकिन क्या हम वास्तव में जानते हैं कि इन्ही  फिल्मोमे मे काम करने वाली अभिनेत्रीया कितने पैसा कमा रही है ।

अगर मैं गलत नहीं हूं, तो बॉलीवुड दुनिया का दूसरा सबसे शक्तिशाली फिल्म उद्योग है, जहां हर साल सबसे ज्यादा फिल्में रिलीज होती हैं। और भारत और विदेशों में समान रूप से रिलीज़ होने वाली फिल्मों को करोड़ों रुपये कमाते हुए देखना बहुत स्पष्ट है।

अपने अनुभव से, मैं यहां एक और परत जोड़ना चाहता हूं। जब हम बॉलीवुड की भव्यता के बारे में बात कर रहे हैं, मैंने देखा है कि कनाडा के मल्टीप्लेक्स में, जहां केवल 1-2 हॉलीवुड फिल्में चल रही होंगी, एक ही मल्टीप्लेक्स के अलग-अलग स्क्रीन पर कम से कम 3-4 हिंदी फिल्में चल रही हैं।

क्या आपने कभी सोचा है कि जब फिल्में लाखों में बन रही होंगी तो बॉलीवुड अभिनेत्रियां कितनी कमाई कर रही होंगी? आइए जानें बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों और उनकी तनख्वाह।

1. दीपिका पादुकोण: रु. 8 से 9 करोड़ प्रति फिल्म

जब सुपरमॉडल से एक्ट्रेस बनी शाहरुख के अपोजिट डेब्यू, तो हर कोई जानता था कि लड़की का करियर सेट है, लेकिन किसने सोचा था कि यह साउथ सायरन एक दिन सबसे ज्यादा तनख्वाह लेकर बॉलीवुड पर राज करेगा। और चेन्नई एक्सप्रेस, ये जवानी है दीवानी, राम लीला और आने वाली फिल्म हैप्पी न्यू ईयर जैसी बैक टू बैक सुपर हिट के साथ, दीपिका पादुकोण निश्चित रूप से उद्योग में सबसे अधिक बैंक योग्य अभिनेत्री हैं।

बॉलीवूड

2. करीना कपूर: रु. 8 से 8.5 करोड़ प्रति फिल्म

मैं यह नहीं कह सकता कि करीना बॉलीवुड की निर्विवाद रानी हैं, लेकिन वह निश्चित रूप से एक दशक से अधिक समय से इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं। अपने ‘पू’ के दिनों से लेकर अपनी जीरो फिगर सनसनी से लेकर बड़े बजट की फिल्मों तक और सैफ अली खान से शादी करने तक, बेबो का जीवन अजीब रहा है। और जब बेबो ने कथित तौर पर अपनी हीरोइन फिल्म के लिए 8 करोड़ चार्ज किए, तो उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी ताकत साबित कर दी।

3. प्रियंका चोपड़ा : रु. प्रति फिल्म 7 से 8 करोड़

लगता है प्रियंका चोपड़ा उर्फ ​​पिग्गी चॉप्स आजकल सभी सही कारणों से सुर्खियों में हैं! गेस का समर्थन करने वाली पहली भारतीय मॉडल बनने और अपना तीसरा संगीत एकल जारी करने और “मैक्सिम इंडियाज हॉटेस्ट वुमन ऑफ 2013” के रूप में वोट किए जाने के बाद, पिग्गी चॉप्स अब अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म, मैरी कॉमसे भी काफी ज्यादा पैसा कमाया था. प्रियांका आज सबसे ज्यादा चार्जेस लेने वाली अभिनेत्री मेसे एक बन चुकी है

Birthday: जानिए कितने करोड़ की मालकिन हैं दीपिका पादुकोण, Net Worth जानकर  उड़ जाएंगे होश | Birthday: Deepika Padukone's net worth is about 351 crores  - Oneindia Hindi

4. कैटरीना कैफ: रु. 6.5 करोड़ प्रति मूवी

कैटरीना के करियर ने उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म नमस्ते लंदन के साथ एक शिखर लिया, जिसके लिए उनका व्यक्तित्व और ब्रिटिश उच्चारण पूरी तरह से चरित्र के अनुकूल था। नमस्ते लंदन से लेकर जब तक है जान तक इस लड़की ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। जबकि वह अब ऋतिक रोशन के साथ अपनी नई फिल्म की शूटिंग में व्यस्त है, वह विज्ञापन और प्रचार के लिए शुल्क के अलावा प्रति फिल्म 6.5 करोड़ का दावा कर रही है।

लगभग हर सुपरस्टार के साथ और बैक टू बैक हिट के साथ, कैटरीना कैफ निश्चित रूप से उद्योग में सबसे अधिक बैंक योग्य नामों में से एक है।

5 ऐश्वर्या राय बच्चन: रु. 6 करोड़ प्रति मूवी
Aishwarya Rai Bachchan looks like a vision in this gorgeous satin gown |  Birthday पर Viral हुआ ऐश्वर्या राय बच्चन का सिल्क गाउन वाला Look, See Pics  | Hindi News,

कभी हिंदी फिल्म उद्योग पर राज करने वाली और निर्माताओं द्वारा सर्वश्रेष्ठ चारा मानी जाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन आज इस सूची में 5 वें स्थान पर हैं। इन दिनों 6 करोड़ रुपये की तनख्वाह के साथ, ऐश अपने मातृत्व का आनंद लेने के लंबे अंतराल के बाद वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

तो ये है 2022 की टॉप 5 हाईएस्ट पेड बॉलीवुड एक्ट्रेस की लिस्ट! आशा है की तुम्हें मज़े आए हो!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *